IPO आने के 1 महीने बाद ही 60% का प्रॉफिट दिया, अब खरीदारी की मची लूट: Mankind Pharma Share News

HP Jinjholiya
Mankind Pharma Share Multibagger Stock

दवा कंपनी Mankind Pharma Share ने अपने 12 वर्षों के सपने को पूरा करते हुए ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल की है। यह कंपनी ने कम से कम 12 सालों में किसी भी नए भारतीय स्टॉक के लिए सबसे अधिक एनालिस्ट कवरेज प्राप्त किया है।

मई में इस कंपनी के शेयरों की धूमधाम से शुरुआत हुई और दवा और कंडोम निर्माता कंपनी के शेयरों की मांग तेजी से बढ़ी और Mankind Pharma Share को 9 ‘बाय’ रेटिंग और एक होल्ड रेटिंग मिली है।

ब्लूमबर्ग द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, नवंबर 2010 के बाद से 500 मिलियन डॉलर से अधिक जुटाए गए भारतीय स्टॉक के लिए यह सबसे अधिक कवरेज प्राप्त करने वाली कंपनी है।

Mankind Pharma Share- मंगलवार को 1.89% की तेजी

Mankind Pharma Share में आज मंगलवार को 1.89% की तेजी देखी गई है। कंपनी के शेयर 1,732.70 रुपये पर ट्रेड हो रहे हैं। कंपनी के शेयरों की लिस्टिंग पिछले महीने मई में हुई थी, तब से अब तक यह शेयर लगभग 60% से ज्यादा उछल चुका है। बता दें कि इसका आईपीओ प्राइस ₹1080 तय किया गया था। ब्रोकरेज फिर्मों ने Mankind Pharma Share पर खरीदारी की सिफारिश की है।

इस उपलब्धि ने मैनकाइंड फार्मा लिमिटेड को भारतीय स्टॉक बाजार में उच्चतम मान्यता दिलाई है और यह देखा जा सकता है कि इसके शेयर भविष्य में और भी तेजी कर सकते हैं। निवेशकों के लिए मैनकाइंड फार्मा लिमिटेड एक सुरक्षित और लाभदायक विकल्प हो सकता है जो ठिकाने पर और उनकी निवेश स्ट्रैटेजी के अनुरूप है।

Mankind Pharma Share- विशेषज्ञों की राय

एशियन मार्केट्स सिक्योरिटीज प्राइवेट लिमिटेड के वन एनालिस्ट, श्रीकांत अकोलकर ने कहा, “मैनकाइंड फार्मा लिमिटेड एक घरेलू फार्मा कंपनी है, जो ठोस मूल सिद्धांतों के साथ व्यवस्थित रूप से विकसित हुई है। इसलिए निवेशकों को इस कंपनी में आकर्षित होना चाहिए।

मैनकाइंड की भारतीय कंज्यूमर्स और निवेशकों के बीच एक मजबूत पहचान है। हाल ही में, अमेरिकी निरीक्षकों ने भारतीय दवा कंपनियों के चलाए जा रहे कारखानों में व्यापक समस्याओं का खुलासा किया है। मानव जाति इस देश से अपनी बिक्री का 97% प्राप्त करती है, जो सबसे अधिक दवा निर्माताओं के देशों में समान आकार या बड़े आकार के है।

इसकी घरेलू बिक्री का लगभग 8% उपभोक्ता स्वास्थ्य देखभाल उत्पादों से होती है जिसमें कंडोम भी शामिल है, जिसके लिए यह देश 1.4 अरब लोगों की सबसे बड़ी बाजार हिस्सेदारी है।

शेयर मार्किट से जुड़ी हर छोटी-बड़ी जानकारी पाने के लिए और लाइव शेयर मार्किट अपडेट के लिए Sharedhan को फॉलो करें और हमारे साथ जुड़े रहें। 

Google NewsFacebook
TelegramYoutube

डिस्क्लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिम के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें। 

Share this Article
Follow:
Hey Investor, My name is HP Jinjholiya, a professional blogger with over 5 years of personal experience in the share market & stock investments. The insights and information shared in this article are grounded in expert analysis and research from industry leaders, translating complex expert opinions into accessible insights for a broader audience.
Leave a comment