Utkarsh Small Finance Bank Share- निवेशकों को मिला दो दिन में 125.2% का मल्टीबैगर रिटर्न

Utkarsh Small Finance Bank (एसएफबी) ने अपने शेयरों की क़ीमत में शानदार उछाल देखने को मिला है। सोमवार के इंट्रा-डे कारोबार में बीएसई पर इसके शेयरों की क़ीमत 17.44% तक बढ़कर 56.30 रुपये पर पहुंच गई।

यह उछाल शुक्रवार को कंपनी के शेयरों के बंपर लिस्टिंग के बाद हुई। शुक्रवार को बीएसई पर इसका शेयर 25 रुपये की इश्यू प्राइस के मुकाबले 39.95 रुपये पर खुला था। इस आईपीओ में निवेश करने वाले निवेशकों को दो दिन में ही करीबन 125.2% का मल्टीबैगर रिटर्न मिला है।

आज के पहले ही ट्रेडिंग सत्र में Utkarsh Small Finance Bank के एनएसई और बीएसई पर संयुक्त रूप से 83.7 मिलियन शेयरों की ट्रेडिंग हुई। यह बताने वाला यह बताने वाला है कि Utkarsh Small Finance Bank का आईपीओ 12 जुलाई को सब्सक्रिप्शन के लिए खुला था और सब्सक्रिप्शन के आखिरी दिन इश्यू को 110.77 गुना पूरी तरह सब्सक्राइब किया गया था। इसके क्वालीफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स (क्यूआईबी) कैटिगरी को 135.71 गुना, नॉन-इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स को 88.74 गुना और रिटेल इंडिविजुअल इन्वेस्टर्स (आरआईआई) हिस्से को 78.38 गुना ज्यादा सब्सक्राइब किया गया था।

Utkarsh Small Finance Bank ने 2017 में बैंकिंग कामकाज की शुरुआत की थी। यह बैंक सेविंग अकाउंट, सैलरी अकाउंट, करेंट अकाउंट, रेकरिंग और फिक्स्ड डिपॉजिट और लॉकर फैसिलिटी सहित कई तरह की सेवाएँ प्रदान करता है। उत्कर्ष एसएफबी सकल ऋण पोर्टफोलियो (जीएलपी) के मामले में तीसरा सबसे तेजी से बढ़ने वाला एसएफबी है। यह वित्त वर्ष 2019-23 में 31 प्रतिशत सीएजीआर से 14,000 करोड़ रुपये तक पहुंच गया है। इसकी मुख्य पेशकश माइक्रो-बैंकिंग लोन है और FY23 तक इसका जमा आधार 13,700 करोड़ रुपये था।

शेयर बाजार के एक्सपर्टों के मुताबिक, यदि आप भी Utkarsh Small Finance Bank के शेयरों में निवेश करके कमाई करना चाहते हैं, तो उसकी क़ीमत में कमी आने पर इसे खरीद सकते हैं।

बनारस के Utkarsh Small Finance Bank (यूएसएफबी) ने निवेशकों को चकरा दिया है। इसके शेयरों की स्टॉक एक्सचेंज में शुक्रवार को धमाकेदार एंट्री हुई। बाजार के लिए आज का दिन ठीक नहीं रहा, लेकिन इसे बिना किसी कमी के 92 फीसदी का उछाल मिला। बीएसई सेंसेक्स ने हफ्ते के अंतिम दिन लगभग 900 फीसदी की गिरावट देखी। फिर भी, यूएसएफबी के शेयरों की क़ीमत 60 फीसदी तक बढ़कर एनएसई पर 40 रुपये पर खुली। इस बैंक ने आईपीओ में इनवेस्टर्स को प्रति शेयर 25 रुपये के भाव पर शेयर जारी किए थे। शुरुआत में इसे 37.20 रुपये तक दिखाया गया था, लेकिन अच्छी वैल्यूएशन और निवेशकों की दिलचस्पी के कारण इसे चढ़ने लगा।

यह स्टॉक पिछले कुछ दिनों में काफ़ी चर्चा में रहा है, क्योंकि इसके नतीजे भी बड़े दिखे हैं। इसके पिछले वित्त वर्ष में 558 फीसदी तक के शुद्ध मुनाफ़े में वृद्धि हुई है और यह 404 करोड़ रुपये को पार कर गया है। कुल आमदनी में भी इसे 38 फ़ीसदी तक की वृद्धि हुई है, जिससे यह 2804 करोड़ रुपये पर पहुंच गया है।

WhatsApp Channel Join
Telegram Channel Join

Harry Prajapati
Harry Prajapati

Harry Prajapati is the creator of sharedhan.com. In 2006, he named the website "Sharedhan," which means share market wealth, to reflect its aim of providing information on making wealth through the share market. He has been a lifelong editor and writer with over 10 years of experience as a stock market & Business blogger.

0 0 votes
Your Rating?
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
Sharedhan
Logo