Adani Share News- ₹4000 से टूटकर ₹700 तक भाव लुढ़क हुई 2 शेयरों में भारी गिरावट

Adani group की कंपनी Adani Transmission और Adani total gas के लिए अगले कुछ दिन काफी अहम हैं। 31 मई के दिन इन दोनों कंपनियों को MSCI ग्लोबल स्टैंडर्ड इंडेक्स से बाहर किया जाएगा।

नुवामा इंस्टीट्यूशनल इक्विटीज के मुताबिक इस बदलाव की वजह से कुल 350 मिलियन डॉलर या उससे अधिक के निकासी की उम्मीद है।

सबसे पहले आपके लिए वर्तमान में Adani Transmission or total gas Share की कीमत क्या है और साथ ही अब तक 52 week low और 52 week high क्या रहा है उस पर नजर डालने के साथ-साथ Adani Share का चार्ट दखें जिसे आप शेयर की कीमत में उतार-चढ़ाव कैसे रहा जानिए

वर्तमान में Adani Transmission की कीमत

वर्तमान में Adani Total Gas की कीमत

नुवामा के अनुसार अडानी ट्रांसमिशन से 189 मिलियन डॉलर निकासी की उम्मीद है। वहीं, अडानी टोटल गैस ने 167 मिलियन डॉलर की निकासी हो सकती है। कुल मिलाकर, दोनों शेयरों से $356 मिलियन की निकासी की उम्मीद की जा रही है।

अडानी ट्रांसमिशन भाव लुढ़क कर 825 रुपये पर

इस बीच, अडानी समूह की कंपनी अडानी ट्रांसमिशन के शेयरों में सोमवार को 2 प्रतिशत की गिरावट आई और भाव लुढ़क कर 825 रुपये पर आ गया। इस शेयर ने सितंबर 2022 में 4,238.55 रुपये के 52 वीक हाई को टच किया था।

वहीं, 1 मार्च 2023 को शेयर 630 रुपये के 52 वीक लो तक गया। इस दौरान हिंडनबर्ग रिपोर्ट की वजह से अडानी समूह के सभी शेयर दबाव में थे। बता दें कि अडानी ट्रांसमिशन के बोर्ड ने हाल ही में नए इक्विटी जारी करने की अनुमति देने वाले फंड जुटाने के प्रस्ताव को मंजूरी दी है। यह फंड 8,500 करोड़ रुपये का है।

अडानी टोटल गैस के शेयर करीब 3% लुढ़क

सोमवार को ट्रेडिंग के दौरान अडानी टोटल गैस के शेयर करीब 3% लुढ़क कर 738.55 रुपये पर आ गए। इस शेयर ने 23 जनवरी 2023 को 3,998.35 रुपये के 52 वीक हाई को टच किया था।

वहीं, 19 मई 2023 को शेयर गिरकर 633.35 रुपये के 52 वीक लो पर आ गया। करीब 5 महीने में इतनी बड़ी गिरावट की वजह हिंडनबर्ग के रिपोर्ट और कंपनी से जुड़ी कुछ निगेटिव खबरें हैं।

शेयर मार्किट से जुड़ी हर छोटी-बड़ी जानकारी पाने के लिए और लाइव शेयर मार्किट अपडेट के लिए Sharedhan को फॉलो करें और हमारे साथ जुड़े रहें। 

Google NewsFacebook
TelegramYoutube

डिस्क्लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिम के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें। 

WhatsApp Channel Join
Telegram Channel Join
Harry Prajapati
Harry Prajapati

Harry Prajapati is the creator of sharedhan.com. In 2006, he named the website "Sharedhan," which means share market wealth, to reflect its aim of providing information on making wealth through the share market. He has been a lifelong editor and writer with over 10 years of experience as a stock market & Business blogger.

0 0 votes
Your Rating?
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
Sharedhan
Logo